National Parent’s Day 2022: कब मनाया जाता है इसकी शुरुआत करने वाला देश कौन सा है।

National Parent’s Day 2022: भारत में Parent’s Day हर साल जुलाई के महीने में मनाया जाता है। नया देशो में अलग-अलग दिन को मनाया जाता है। Parent’s Day की शुरुआत कब और कहाँ हुई थी।

Parent’s की बात करे तो उनके बिना इस दुनिया में हमारा कोई अस्तित्वा नहीं है। बचपन से लेकर जवानी तक हमारे हर मुशीबत में साथ रहते है।

जब्ब हम निराश है तो वह हमेशा प्रेरणा देते है। जीवन के हर मोल समझाते है। इस लिए हम अपने Parent’s के योगदान को Parent’s Day के रूप में मानते है।

इस बार हमारे देश में Parent’s Day २४ जुलाई को मनाया जा रहा है। Parent’s Day की शुरुआत दक्षिण कोरिया में ८ मई १९७३ को हुए थी। दक्षिण कोरिया में Parent’s Day ८ मई को मनाया जाता है।

1994 Parent’s Day को आधिकारिक स्वीकरीयता मिली तब अमेरिका में 24 को Parent’s Day मनाया जाता है। वही Parent’s Day फिलीपींस में दिसम्बर के महीने में मनाया जाता है। वियतनाम में ७ जुलाई को मनाया जाता है। श्रीलंका में 1 जून को मनाया जाता है।

Parent’s Day के क्या माइने है।

हमारे यहाँ माता पिता को ईश्वर की तरह पूजा जाता है। माता-पिता निश्वार्थ भाव से जिंदगी भर हमारी सेवा करते है। हमे हमेशा अच्छे-बुरे लोगो से दूर रखते है। और हमेशा बुरे वक्त में हमारे साथ रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *